Mon. Oct 21st, 2024
IPL 2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। राजस्थान रॉयल्सको देखा जायेगे तो एक मैच को छोड़ कर सभी मैच में जीत दर्ज की है, वही बात पंजाब किंग्स की करे तो इनका सफर इस आईपीएल में काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है। पंजाब पांच में से दो मैच जीतकर 8वें पायदान पर है।

वहीं, राजस्थान अपने पांच मैचों में से सिर्फ एक मुकाबला हार कर अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज है। दोनों टीमें एक बार फिर जीत की राह पर लौटना चाहेंगी। आज के मैच में एक बार फिर से संजू सैमसन को एक अहम् पारी खेलते हुए दर्शक देखना चाहेंगे ,दूसरी तरफ पंजाब अपनी बल्लेबाजी से कुछ खाश जलवा नहीं दिखा पा रही है।

संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 21 पारियों में 39 के औसत और 144 की स्ट्राइक रेट से 702 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और दो पचासा लगाया है। सैमसन पंजाब के खिलाफ 3 बार नाबाद रहे हैं।

IPL 2024

 IPL 2024 PBKS Vs RR Head To Head

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 26 आईपीएल मैच खेले गए हैं। पंजाब ने 11 और राजस्थान ने 15 मैच जीते हैं। राजस्थान के खिलाफ पंजाब का उच्चतम स्कोर 223 है। जबकि पंजाब के खिलाफ राजस्थान का हाईस्कोर 226 है।

दोनों के बीच होने वाले पिछले 5 मैचों में पंजाब किंग्स ने दो जीत दर्ज की है। इन दोनों टीमों ने 2023 में आखिरी मैच खेला था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। प्लेयर ऑफ दे मैच देवदत्त पडिक्कल हुए थे।

IPL 2024

IPL 2024 PBKS Vs RR Pitch Report

पंजाब और राजस्थान के बीच यह मैच चंडीगढ़ के महाराजा यादवेन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7.30 से खेला जाएगा. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी सहायक रहती है. साथ ही दूसरी पारी में यहां बैटिंग और भी आसान हो जाती है. इस मैदान पर शुरुआत में नई गेंद से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. इस सीजन यहां दो मैच हुए हैं, इस दौरान तेज गेंदबाजों ने 23 विकेट झटके हैं।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

रियान पराग, शिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल,यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर- रोवमैन पॉवेल।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह, सैम कर्रन, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन/जॉनी बेयरस्टो, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल और कगिसो रबाडा।
इम्पैक्ट प्लेयर- अर्शदीप सिंह।

इस बल्लेबाजों को दे सकते हैं जगह

बल्लेबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में शिखर धवन, यशस्वी जायसवाल, शशांक सिंह और ध्रुव जुरेल को मौका दे सकते हैं। शशांक सिंह ने पिछले कुछ मैचों में पंजाब के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल 2024 में अभी तक 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने अपने दम पर पंजाब किंग्स को मैच जिताया था। शिखर धवन बड़ी पारियां खेलने में माहिर हैं लेकिन उनका बल्ला अभी शांत चल रहा है। ध्रुव जुरेल अच्छी फॉर्म में हैं और वह निचले क्रम पर ताबड़तोड़ पारी खेल सकते हैं।

ऑलराउंडर्स के तौर पर आप अपनी में टीम में सैम करन, रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन को शामिल कर सकते हैं। अश्विन की कैरम बॉल का कोई आसानी से खेल पता है। रियाग पराग आईपीएल 2024 में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने अपने दम पर राजस्थान को कई मैच में जीत दर्ज कराई हैं। वह मौजूदा सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। सैम करन बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं और विकेट चटकाने में एक्सपर्ट हैं। पंजाब किंग्स के लिए वह तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं।

IPL 2024

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर- संजू सैमसन, जॉनी बेयरस्टो,जोस बटलर,जितेश शर्मा

बल्लेबाज- यशस्वी जायसवाल, शशांक सिंह, ध्रुव जुरेल

ऑलराउंडर्स- सैम करन, रियान पराग,

गेंदबाज- ट्रेंट बोल्ट, अर्शदीप सिंह

अपनी ड्रीम 11 टीम का कप्तान आप सैम करन और उपकप्तानी की जिम्मेदारी रियान पराग को बना सकते हैं।

Disclaimer :- “इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है। कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें”

ये भी पढ़े :SRH VS PBKS : आज की ये है ड्रीम 11 टीम, सभी प्लेयर करेंगे पॉइंट की बारिश