Mon. Oct 21st, 2024
Mercedes Benz EQA EV Car PriceMercedes Benz EQA EV Car Price

Mercedes Benz EQA EV Car Price : हर एक भारतीय का सपना होता हैं की वो अपने लाइफ में एक बार मर्सिडीज जरूर ड्राइव करे। आप ये भी कह सकते है कि भारत के लोगो में मर्सिडीज का काफी केज देखने को मिलता हैं। हर भारतीय इस गाड़ी को अपना बनाना चाहता हैं।

भारतीय लोगो के इसी पागलपन को देखते हुए कंपनी ने दो नए मॉडल भारतीय मार्किट में पेश किए हैं। खास बात ये है कि EQA और EQB 350 4M ये इलेक्ट्रिक कारें हैं और ये मार्किट में कम कीमत पर भी उपलब्ध होंगी।

Mercedes Benz EQA EV Car price in India

कंपनी ने भारत में पहली बार 2017 में EQA का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया गया। 2021 में प्रोडक्शन मॉडल को पहली बार ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके दो साल बाद यानी 2023 में इसको नया अपडेट दिया था।

It was launched in India after Europe

EQA मॉडल यूरोप में लॉन्च होने के करीब एक साल बाद भारतीय मार्किट में लांच की गई थी। EQA मॉडल का एक्स शोरूम कीमत 66 लाख रुपये है। जबकि EQB 350 4M 5 सीटों वाले वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत को 77.5 लाख रुपये रखा गया है।

इसके अलावा EQB 350 4M सीटों के कंफीग्रेशन के साथ पेश किया गया है। मर्सडीज के लिए इस साल का पहला हाफ अब तक बेस्ट रहा है। कंपनी ने इस दौरान 9 पसेंट की ग्रोथ के साथ 9262 गाड़ियों की सेल की है। इसमें 55 प्रतिशत एसयूवी कार हैं।

Mercedes EV X Showroom Price

कंपनी की सात सीटों वाली EQB 250+ को 5 e की एक्स शोरूम कीमत 70.90 रुपये रखी गई है। EQA 250+ में 70.5 kWh का बैटरी बैंक लगाया गया है। कम्पनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये गाड़ी 560 किमी तक की रेंज दे सकता है। वही फोर सीटर वाली EQB 350 4M में 66.5 kWh का बैटरी पैक है जो सिंगल चार्ज में 447 किमी की मैक्स रेंज देता है। वहीं कंपनी ने EQB के 250+ वेरिएंट को 70.90 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया है।EQB 250+ की रेंज 535 किमी तक जाती है और इसमें 70.5 kWh का बैटरी पैक मिलता है।

Mercedes Benz EQA EV Car Price
Mercedes Benz EQA EV Car Price

Mercedes EV has all the features

नई EQA में आगे और पीछे की तरफ LED लाइट बार, तीन-पॉइंटेड स्टार पैटर्न वाली नई ग्रिल, 19-इंच के अलॉय व्हील और रैपअराउंड LED टेललाइट्स देखने को मिलती हैं। इसमें चुनने के लिए सात रंग उपलब्ध हैं, जिनमें पोलर व्हाइट हाई-टेक सिल्वर, कॉसमॉस ब्लैक, माउंटेन ग्रे, स्पेक्ट्रल ब्लू, पैटागोनिया रेड और माउंटेन ग्रे मैग्नो शामिल हैं।

कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज पर 560 किलोमीटर की रेंज देती है। इसके अलावा ये कार 1 रुपए में प्रति किलोमीटर रनिंग कॉस्ट का दावा करती है. कार में 70.5kWh का बैटरी पैक लगा हुआ हैं। कार की टॉप स्पीड 160km/h है।

Hero Splendor XTEC 2.0 2024 : खरीदने से पहले जानें इसके शानदार फीचर

Mercedes Benz EQA Electric Car Other Features

पावर और परफॉर्मेंस:

188 हॉर्सपावर की इलेक्ट्रिक मोटर।

0-100 किमी/घंटा की स्पीड 8.9 सेकंड में।

चार्जिंग:

फास्ट चार्जिंग विकल्प: 100 kW DC फास्ट चार्जर से लगभग 30 मिनट में 80% तक चार्ज।

स्टैंडर्ड AC चार्जिंग विकल्प: 11 kW ऑनबोर्ड चार्जर।

इंटीरियर और कंफर्ट:

प्रीमियम मटेरियल और फिनिश।

10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम।

MBUX (मर्सिडीज-बेंज यूजर एक्सपीरियंस) सिस्टम।

सुरक्षा और ड्राइवर असिस्टेंस:

एक्टिव ब्रेक असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, और एक्टिव लेन कीपिंग असिस्ट।

360-डिग्री कैमरा।

अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल।

डिजाइन और स्टाइल:

एरोडायनामिक डिज़ाइन के साथ मॉडर्न और एलेगेंट अपील।

LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स।

अलग-अलग अलॉय व्हील डिज़ाइन्स।

कनेक्टिविटी:

स्मार्टफोन इंटीग्रेशन (Apple CarPlay और Android Auto)।

वॉयस कमांड और नेविगेशन सिस्टम।

पिछले साल अगस्त में कंपनी ने EQA को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था अब मर्सिडीज़ इसके फेसलिफ्ट मॉडल के साथ भारत के ईवी सेक्टर में अफोर्डेबल मॉडल ने दस्तक दी है। इसमें क्रॉसओवर की स्टाइलिंग, फ्रंट में मर्सिडीज़ का सिग्नेचर ग्रिल और पूरी चौड़ाई वाली लाइट बार दिया गया है। इसका पिछला हिस्सा काफी हद तक EQB से प्रेरित नज़र आ रहा है वहीं इसमें 19 इंच का अलॉय व्हील बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है।

ये भी पढ़े:-Education : 10 रियल रहस्यमई गांव और उनके पीछे की रहस्यमई कहानी

8 thoughts on “Mercedes Benz EQA EV Car Price : इस कार की कम कीमत बनी सबकी पहली पसंद”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *