Mon. Oct 21st, 2024
MI vs KKR

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 51वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में दोनों टीमें 3 मई (शुक्रवार) को भिड़ेंगी। 

बता दें कि, मुंबई इंडियंस 10 मैचों में 3 जीत दर्ज कर 6 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है। जबकि कोलकाता टीम 9 में से 6 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर काबिज है। मुंबई इंडियंस के लिए अब प्लेऑफ में पहुँचने के रास्ते बंद हो गए हैं लेकिन टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी टीम में वर्ल्ड कप खेलने वाले भारत के सबसे अधिक प्लेयर्स हैं।

कप्तान रोहित शर्मा से लेकर उपकप्तान हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह इस टीम में शामिल है जो वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा हैं। केकेआर के लिए ये लड़ाई आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। केकेआर का ये 10वां आईपीएल मैच होगा, इससे पहले खेले 9 मैचों में टीम ने 6 जीते हैं और 4 हारे हैं।

12 अंकों के साथ तालिका में केकेआर दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ में पहुंचे की प्रबल दावेदार है। आज की जीत उसे इस रेस में मजबूत करेगी। मुंबई इंडियंस के लिए ये सम्मान की लड़ाई होगी तो वहीं कई प्लेयर्स का प्रदर्शन वर्ल्ड कप के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

KKR vs MI पिच रिपोर्ट(KKR vs MI pitch report)

यहां गेंदबाजों की खूब पिटाई होने वाली है, ये पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 220 के करीब रन बनाने होंगे, नहीं तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए यहां काफी आसानी होगी। गेंदबाजों में स्पिनर्स को यहां अधिक मदद मिलेगी। पिच पर उछाल होगा लेकिन ये बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाएगा, बल्ले पर अच्छे से गेंद आने की संभावनाएं रहेंगी।

आउटफील्ड भी तेज होगा, जो बल्लेबाजों को अतिरिक्त मदद करेगा।मुंबई और कोलकाता के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में खूब रन बनने की उम्मीद है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलती है, लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद बल्लेबाज ये इस वानखेड़े के पिच पर आसानी से रन बनाते हैं।

KKR vs MI हेड टू हेड(KKR vs MI Head to Head)

कोलकाता और मुंबई के बीच अभी तक 32 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमे कोलकता को 9 और मुंबई को 23 मैच में जीत दर्ज किया है। कोलकाता का हाई स्कोर 232 रन है,वही दूसरी तरफ मुंबई का हाई स्कोर 210 रन है। वही दूसरी तरफ कम स्कोर की बात करे तो कोलकाता का सबसे कम स्कोर 67 रन है,वही मुंबई का सबसे कम स्कोर 108 रन है।

एमआई बनाम केकेआर ड्रीम 11 भविष्यवाणी(MI vs KKR Dream 11 Prediction)

विकेटकीपर: ईशान किशन, फिल साल्ट (कप्तान)

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, सुनील नारायण (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव

ऑलराउंडर: हार्दिक पांडया, आंद्रे रसेल

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती

MI vs KKR की संभावित प्लेइंग 11(Probable playing 11 of MI vs KKR)

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI(Probable playing XI of Mumbai Indians:)

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कोअत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI(Probable playing XI of Kolkata Knight Riders)

फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़े:-T20 World Cup 2024: 20 देश और उनकी टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *