Mon. Oct 21st, 2024
MI vs LSGMI vs LSG

MI vs LSG: आईपीएल 2024 का 67वां मैच मुंबई इंडियंस वर्सेस लखनऊ सुपर जेंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस आईपीएल का अपना आखरी मैच खेल रही है। दोनों ही टीम आईपीएल प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो चुकी है।

दोनों ही टीम इस मैच में अपनी जीत के साथ आईपीएल के सीजन को अलविदा कहना चाहेंगे। मुंबई इंडियंस 13 मैचों में चार जीत और 9 हार के साथ बहुत पहले ही इस आईपीएल सीजन में जीत के रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ सुपरजाइंट्स 13 मैच में 6 जीत और तीन लगातार हार के बाद पॉइंट टेबल में साथ में सातवें नंबर पर है।

हेड टू हेड(head to head)

अब दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो अभी तक मुंबई और लखनऊ के बीच कुल पांच मैच हो चुके हैं। जिसमें मुंबई एक जीत और लखनऊ को चार जीत मिली हैं।

पिच रिपोर्ट(pitch report)

अब बाद पिच रिपोर्ट की करें तो वानखेड़े स्टेडियम गेंदबाजी के लिए ज्यादा अनुकूल है। लेकिन बल्लेबाजों के लिए दिया स्टेडियम रन बनाने का मौका देता हैं। इस मैदान पर खेले गए 115 मैचों में 62 मैच दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। पिछले कुछ मैचों में भी दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को ही ज्यादा जीत मिली हैं।

मौसम पूर्वानुमान(Weather Report)

वेदर रिपोर्ट की माने तो 17 में को वानखेड़े स्टेडियम में बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि शाम को थोड़ी बहुत नमी देखने को मिल सकती हैं। जिसके कारण दूसरे पारी में बल्लेबाजी करने वाले टीम को ज्यादा फायदा हो सकता हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11(Probable playing 11 of both the teams)

मुंबई इंडियंस : इशान किशन (विकेटकीपर) रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या(कप्तान), निहाल बडेरा, टीम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोट्जी।

लखनऊ सुपर जॉइंट्स : केएल राहुल(कप्तान), क्लिंटन डी कॉक(विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, कुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, युद्धवीर सिंह।

MI vs LSG ड्रीम11 टीम( Dream 11 Prediction Team And Pitch Report)

विकेटकीपर: केएल राहुल, ईशान किशन

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस (उप-कप्तान)

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा, मोहसिन खान

Disclaimer:- ये ड्रीम11 टीम लेखक के खुद की गणना और विश्लेषण है,कृपया ये खेल अपनी जिम्मेदारी पर खेले। Newsalekh इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़े:-IPL 2024: कोहली ने आईपीएल में 4000 रन पूरे किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *