Mon. Oct 21st, 2024
SITAPURSITAPUR

SITAPUR MURDER CASE: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। जहां एक शख्स ने अपनी मां, पत्नी और बच्चों की निर्मम हत्या को अंजाम दिया।

कल पूरी दुनिया मदर डे मनाएगी लेकिन उत्तर प्रदेश के सीता पुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है जहां एक नशे के आदी बेटे ने मामूली विवाद में अपनी माँ सहित पत्नी और 3 बच्चों की निर्मम हत्या कर दिया। यह घटना मथुरा थाना क्षेत्र के पल्हापुर गांव की बताई जा रही है। आरोपी अनुराग सिंह (45) ने रात ढाई से तीन बजे के करीब किसी विवाद को लेकर पहले अपनी माँ को गोली मरी फिर अपनी पत्नी को भी गोली मर दिया । इसके बाद पत्नी के सिर पर हथौड़े से हमला किया, ताकि वो जिंदा न बचे।

नशे ने लिया माँ की जान(Addiction took mother’s life)

आरोपी के सिर पर इतना खून सवार था कि एक के बाद एक करके अपनी तीनों बच्चे (बेटी अस्वी (12), अर्ना (8) और पुत्र आद्विक(4) ) को छत से नीचे फेंक दिया। फिर अनुराग ने खुद को गोली मार ली। मृतक अनुराग सिंह के भाई अजीत सिंह ने खुद को कमरे में बंद कर अपनी जान बचाई। अजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि रात ढाई से तीन बजे के बीच गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जब वह अपने कमरे से बाहर आया तो खूनी खेल देखा।

नशे का था आदी(He was addicted to drugs)

इसके बाद अनुराग उसे भी मारने के लिए दौड़ा, लेकिन अजीत सिंह ने खुद को आरोपी से बचने के लिए कमरे में बंद कर लिया। इस सनसनीखेज वारदात के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई। लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। पुलिस भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल किया।

लोगो से बातचीत करने पर ये पता चला की आरोपी अनुराग नशे का आदी था और शराब पि कर प्रतिदिन घर में कलेश करता था। इससे नाराज परिवार वाले उसे नशा मुक्ति केंद्र ले जा चाहते थे। इससे नाराज अनुराग ने इस घटना को अंजाम दे दिया।

SITAPUR MURDER CASE
SITAPUR MURDER CASE

सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ला ने मिडिया को बताया कि युवक नशे का आदी था और परिवार वाले उसे नशा मुक्त केंद्र ले जाना चाहते थे। इसको लेकर आरोपी और उसकी पत्नी का रात में विवाद हुआ था। इसके बाद मानसिक रूप से पीड़ित अनुराग ने यह घटना को अंजाम दे दिया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल सीतापुर भेजा गया है।

SITAPUR MURDER CASE
SITAPUR MURDER CASE

मौके पर पहुंची पुलिस(Police reached the spot)

मौके पर कोई और घटना नहीं हो जाये इस लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किये गए है। सीतापुर के एसएसपी चक्रेश मिश्राने बताया कि मथुरा में सीतापुर पुलिस को सूचना मिली कि मानसिक रूप से बीमार एक व्यक्ति, जिसका नाम अनुराग सिंह उम्र 45 वर्ष है, ने कथित तौर पर खुद को गोली मारने से पहले अपने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी है। पुलिस और एफएसएल टीम जांच कर रही है। हर पहलू पर कानूनी कार्रवाई चल रही है।

पुलिस को एक असलहा और हथौड़ा मिला(Police found a weapon and a hammer)

सीतापुर पुलिस को मौके वारदात से एक अवैध असलहा और एक हथौड़ा बरामद हुआ है। सूत्रों ने बताया कि अनुराग के कमरे में बेड के पास से एक 315 बोर का अवैध असलहा बरामद हुआ है। पुलिसकर्मी को अलग-अलग शव पर अलग तरह के चोट के निशान हैं। छत से फेंकने वाली बात इस परिवार के एक सदस्य ने ही बताई है। पुलिस रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़े:-National Technology Day 2024: भारत में कैसे हुआ इसका विकास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *